Sports

IND vs WI: रोहित-जायसवाल की जोड़ी ने रचा इतिहास, 2 मैच में खड़ा किया रनों का पहाड़, देखें कौन हुआ पीछे?

हाइलाइट्स

रोहित-यशस्वी की बल्लेबाजी ने मचाया धमाल.
रोहित ने तीनों पारियों में दिखाई प्रचंड फॉर्म.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के नए सीजन की शरुआत शानदार तरीके से की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कई रिकॉर्ड ध्वस्त हो, फिर चाहे गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी. इनमें से एक रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की ओपनिंग जोड़ी ने भी बना दिया है. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले टेस्ट से लेकर दूसरे टेस्ट तक 3 पारियों में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. यह जोड़ी दो टेस्ट की सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली जोड़ी बन चुकी है.

यशस्वी जायसवला और रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट में शानदार शतक ठोके थे. डेब्यूटेंट यशस्वी ने 171 रन की विशाल पारी खेली थी जबकि, रोहित शर्मा 103 रन बनाकर आउट हो गए थे. दोनों के बीच 229 रन की रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप हुई थी. इसके बाद बात करें दूसरे टेस्ट की तो पहली पारी में रोहित-जायसवाल की जोड़ी ने अर्धशतकीय पारियां खेल शतकीय साझेदारी की. दूसरी पारी में भी दोनों बल्लेबाजों ने यह सिलसिला जारी रखा और मिलकर 98 रन ठोक डाले. इस तरह रोहित और जायसवाल ने महज 3 पारियों में 466 रन बना दिए हैं. दोनों बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतन चौहान से भी 1 कदम आगे नजर आए हैं.

टेस्ट में कौन सी थी सबसे बड़ी पार्टनरशिप

विश्व क्रिकेट के इतिहास में दो टेस्ट की सीरीज में सबसे बड़ी पार्टनरशिप ग्रीम स्मिथ और नील मैकेंजी के बीच हुई थी. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 479 रन ठोक दिए थे. हालांकि, भारत की तरफ से भी टेस्ट में ओपनिंग जोड़ी चेतन चौहान और सुनील गावस्कर ने 537 रन की पार्टनरशिप की थी. लेकिन यह कारनामा उन्होंने दो से अधिक टेस्ट मैचों की सीरीज में किया था. इसके अलावा गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी ने भी 477 रन ठोके थे लेकिन उन्होंने भी यह दो से अधिक टेस्ट में किया था.

रिंकू सिंह ने एशियन गेम्स से पहले किया धमाका, 18वीं बार 50+ से अधिक रन की पारी खेली, जाएंगे आयरलैंड!

नई नवेली जोड़ी ने बनाए कई रिकॉर्ड्स

रोहित शर्मा और जायसवाल का बल्ला हर पारी में बोला है. दूसरे टेस्ट दोनों बैटर्स ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की. इस दौरान उन्होंने 12.2 ओवर्स में ही 100 रन ठोक डाले. टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी इस जोड़ी के नाम आ चुका है. इसके अलावा भी इस नई ओपनिंग जोड़ी ने तोड़ दिए हैं.

Tags: IND vs WI, Rohit sharma, Team india, Yashasvi Jaiswal

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj