Rajasthan

दौसावासियों को पानी की समस्या से मिलेगी राहत, इस योजना के तहत मंजूर हुए 150 करोड़ रुपए, पढ़े पूरी खबर

कालूराम जाट/दौसा. जिल में जल विभाग द्वारा ईसरदा पेयजल परियोजना के लिए करीब 150 करोड़ रुपए आवंटित किए गए है. जिससे जिले और उसके आस-पास चल रही पानी की समस्याओं से राहत मिले. इसके लिए दौसा में सर्किट हाउस विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर अरुण श्रीवास्तव ने अधिकारियों और योजनाओं की संवेदक फर्म के प्रतिनिधियों से आगामी योजना पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि विभाग के द्वारा ईसरदा पेयजल परियोजना का काम पूरा होने के साथ-साथ शहरों की पेयजल योजनाओं का काम भी निर्धारित समय में पूरा किया जाएगा.इसके लिए बैठक में दोनों संवेदक फर्मो को कार्ययोजना के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए है.

श्रीवास्तव ने बताया कि बजट घोषणा में राज्य सरकार द्वारा शहरी जल योजना दौसा के लिए 112 करोड़ और शहरी जल योजना महुवा के लिए करीब 40 करोड़ रुपए की लागत से योजनाओं के पुनर्गठन के काम की घोषणा की थी. ऐसे में राज्य सरकार के निर्देश पर विभाग ने पूरी तैयारियां कर दोनों जल योजनाओं के पुनर्गठन के लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

क्वालिटी का रखा जाएगा विशेष ध्यान

उन्होंने बताया कि जल योजनाओं के पुनर्गठन के दौरान उच्च जलाशयों, पम्प हाउस और नवीन पाईप लाइनों का काम किया जाएगा. एडिशनल चीफ इंजीनियर ने निर्देश दिए कि शहर में रोड कटिंग कटर मशीन के माध्यम से करें और रोड रिपेयरिंग के दौरान गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए. उन्होंने बताया कि अगर सब ठीक रहा तो आगामी 15 माह में दौसा की पुर्नगठित पेयजल योजना अस्तित्व में आ जाएगी.

Tags: Clean water, Dausa news, Local18, Rajasthan news

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj