World

Ukraine attacks Crimea bridge that connects it with Russia, 2 dead | यूक्रेन ने किया रूस-क्रीमिया को जोड़ने वाले ब्रिज पर हमला, दो लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2023 02:33:02 pm

Ukraine Attacks Crimea Bridge: रूस के खिलाफ चल रहे युद्ध में यूक्रेन भी हमले शुरू कर चुका है। इसी के चलते यूक्रेन ने अब रूस के लिए अहम माने जाने वाले क्रीमिया ब्रिज पर हमला किया है।

crimea_bridge_attack.jpg

Attack on Crimea bridge

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध को 16 महीने से ज़्यादा समय बीत चुका है। 24 फरवरी, 2022 को रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के इरादे से रुसी आर्मी को यूक्रेन में घुसपैठ करते हुए जंग करने का आदेश दिया था और तभी से यह युद्ध अब तब जारी है। इतने लंबे समय से चल रहे इस युद्ध की वजह से यूक्रेन में जान-माल का भारी नुकसान हो चुका है। साथ ही कई शहरों में भीषण तबाही मच चुकी है। पर अभी भी यह युद्ध जारी है और यूक्रेनी आर्मी लगातार मिल रहे इंटरनेशनल सपोर्ट के चलते अभी भी युद्ध में डटी हुई है। इतना ही नहीं, यूक्रेन की आर्मी अपना काउंटरऑफेंस भी शुरू कर चुकी है। इसी के चलते अब यूक्रेन ने ऐसी जगह हमला किया जो रूस के लिए काफी अहम है।

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj