Sports

मुझे सबसे ज्यादा निराशा इस बात से हुई कि मैंने रन नहीं बनाये : ब्रैथवेट

डिजिटल डेस्क, रोसेउ (डोमिनिका)। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के लिए खुद और अपनी बल्लेबाजी इकाई की आलोचना की और कहा कि वह विंडसर पार्क स्टेडियम में कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाने से निराश हैं। दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 131 रन पर 12 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया, जिससे वेस्टइंडीज की टीम दोनों पारियों में 150 और 130 रन पर आउट हो गई और पहला टेस्ट पारी और 141 रन से हार गई। ब्रैथवेट ने बतौर ओपनर मैच में केवल 20 और 7 रन बनाए।

मैच समाप्त होने के बाद ब्रैथवेट ने कहा, “हमने बस खुद को निराश किया। मुझे सबसे ज्यादा निराशा इस बात से हुई कि मैंने रन नहीं बनाये। मुझे लगता है कि इस टीम में मुझे आगे बढ़कर नेतृत्व करना होगा और यही मेरा काम है। मुझे वास्तव में बेहतर करना है। पहली पारी में एक या दो खिलाड़ियों का आउट होना, खासकर खास समय पर, हमारे लिए अच्छा नहीं था।”

उन्होंने कहा, “हम लंच से ठीक पहले साझेदारी कर रहे थे और हमने एक गेंद पहले ही एक विकेट खो दिया। खेल में कई बार ऐसे हालात आए जब हम हार गए – लेकिन मेरे लिए, मुझे लगता है कि एक वरिष्ठ व्यक्ति के रूप में आप जानते हैं कि मुझे नेतृत्व करना होगा। ” उन्होंने पोर्ट-ऑफ-स्पेन, त्रिनिदाद में 20 जुलाई से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले बल्लेबाजों को अपने शॉट चयन में बेहतर होने के लिए भी कहा।

ब्रैथवेट ने कहा, “यह कठिन है। इसमें संतुलन रखना और शॉट को सही तरीके से खेलना है, चाहे बचाव करना हो या स्वीप करना हो। मुझे लगता है कि हम उन शॉट्स पर अमल नहीं कर पाए जिनकी हम कोशिश कर रहे थे। आज भी हमारे पास कुछ रक्षात्मक डिसमिसल थे। हमें अपने पैड की जगह बल्ले का ज्यादा इस्तेमाल करना होगा।”

पिच के स्पिनरों के लिए अनुकूल होने के बारे में बात करते हुए ब्रैथवेट ने कहा कि परिस्थितियों की पहले से जानकारी होने के बावजूद पहली पारी का कुल स्कोर काफी अच्छा नहीं था।

“टॉस पर, मुझे लगता है कि पिच काफी अच्छा खेल रही थी, और यह पहले दिन ज्यादा स्पिन नहीं कर रही थी। मुझे लगता है कि हमने बल्ले से (पहली पारी में) खुद को निराश किया, केवल 150 रन बनाए, हम जानते थे कि पिच सूखी होगी और अधिक स्पिन होगी, और इसलिए पहली पारी का कुल स्कोर पर्याप्त अच्छा नहीं था।” ब्रैथवेट ने मेजबान टीम के लिए मैच में एकमात्र उज्ज्वल स्थान होने के लिए युवा एलिक अथानाज़ की प्रशंसा करते हुए कहा, ”उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी। उसका भविष्य उज्ज्वल है, उसके पास एक मजबूत दिमाग है।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On : &nbsp 15 July 2023 3:19 PM GMT

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Uh oh. Looks like you're using an ad blocker.

We charge advertisers instead of our audience. Please whitelist our site to show your support for Nirala Samaj